• Tue. Jan 31st, 2023

माघी काली मेले के पहले दिन उमड़ा श्रद्धालुओं का भीड़

Byadmin

Feb 12, 2021

भागलपुर ( बिहार ) :- जगदीशपुर में माघी काली मेला के पहले दिन पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी शुक्रवार सुबह से ही मां काली का पूजा अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। दिन भर श्रद्धालुओं का ताता लगा रहा । बता दें कि माघी अमस्या के मौके पर या पति पर मां काली की प्रतिमा स्थापित की जाती है तथा इस मौके पर मेला का भी आयोजन किया जाता है लोगों का मानना है कि जगदीशपुर की काली माता बहुत शक्तिशाली है यहां जो श्रद्धालु सच्चे मन से मन्नत मांगते हैं उनकी मुरादे अवश्य पूरी होती है

और जिससे बालों की मन्नत पूरी होती है मैं यहां काली पूजा के मौके पर पहुंचकर पूजा अर्चना करते हैं तथा बलि भी चढ़ाते हैं। साथ ही श्रद्धालु मेले का भी आनंद उठाते हैं यहां मेले की शोभा बढ़ाने के लिए तारा माची, झुला, मिकी माउस, ब्रेक डांस, जादूघर, आदि लगाया गया है। बताते चलें कि काली मेला के मौके पर प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों गांव सहित बिहार झारखंड के कई जिलों से यहां लोग पहुंचते हैं।

मेला समिति के सदस्य अशोक भगत, ओंकार मंडल, उत्तम मंडल, राजा कुमार, शिवम कुमार सोनी मिस्त्री आदि ने बताया कि मेला में आए श्रद्धालुओं के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा ना हो इसके लिए हमारे वोलंटियर लगे रहते हैं। पीने का पानी साफ सफाई आदि की है समुचित व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए जगदीशपुर पुलिस भी तैनात रहते हैं।