• Tue. Jan 31st, 2023

एटा थाना रिजोर पुलिस तथा जनपदीय स्वाट एवं सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्यवाही पुलिस मुठभेड़ के बाद एक शातिर किडनैपर अवैध असलहा कारतूस सहित गिरफ्तार, छः वर्षीय मासूम अपहृत बालक आठ घंटे के अंदर सकुशल बरामद।

Byadmin

Feb 14, 2021

एटा :- दरअसल रिजोर क्षेत्र के गांव कुलीपुर उर्फ गिलोदिया निवासी सियाराम थाना रिजोर को अपने मासूम बच्चे के अपहरण की सूचना दी गई कि गांव के ही विपन कुमार पुत्र भूपाल सिह व भूपाल सिंह पुत्र असर्फीलाल से वर्ष 2020 में मकान के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया था इसकी शिकायत थाना रिजोर पर की गयी तो थाना रिजोर पुलिस द्वारा विपन कुमार का चालान कर जेल भेज दिया था, जेल से छूटने के बाद से ही ये लोग वादी से दुश्मनी मानने लगे थे।

जिसके चलते 13 फरवरी 2021 शाम को 06.30 बजे वादी का नाती निखिल गाँव के पास बने ट्यूबवेल के पास खेल रहा था, तभी विपन कुमार और भूपाल सिंह आये और मासूम निखिल को हत्या करने के उद्देश्य से अपहरण करके ले गये परिवारीजनों द्वारा काफी तलाश किया गया लेकिन कहीं कोई पता नही चला है। इस सूचना पर थाना रिजोर पुलिस सक्रिय हुई और स्वाट टीम व सर्वलाइन्स टीम की मदद से अपहरण हुए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।

वीओ-आपको बता दे कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा उक्त घटना को गम्भीरता से लेते हुए घटना में फरार चल रहे अभियुक्तों को शीघ्र गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष रिजोर को निर्देशित किया गया साथ ही जनपदीय स्वाट एवं सर्विलांस टीम को अपेक्षित सहयोग हेतु लगाया गया। जिसमे 14.फरवरी 2021 को थाना रिजोर पुलिस एवं जनपदीय स्वाट एवं सर्विलांस टीम द्वारा संयुक्त सर्च आपरेशन चलाकर मुखबिर की सूचना पर अपहृत बालक निखिल को ग्राम गिलौंदिया के बाहर जंगलों से आरोपियों के साथ मुठभेड़ के बाद सकुशल बरामद किया गया,पुलिस द्वारा बालक को थाना रिजोर पर लाया गया, जहां बच्चे को सकुशल उसके परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया।

मुखविर की सूचना पर उपरोक्त घटना में फरार चल रहे आरोपी विपन को नगला बरी से प्रतापपुर जाने वाले रास्ते के पास सरसों के खेत से पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। दूसरा आरोपी भूपाल सिंह खेतों में खड़ी फसल का सहारा लेकर मौके से भाग निकला। अभियुक्तों के विरुद्ध थाना रिजोर पर उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा जा रहा है