• Tue. Jan 31st, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना कि हर किसी का अपना मकान हो अपना

Byadmin

Feb 14, 2021

गाजीपुर :- खबर गाजीपुर से है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना कि हर किसी का अपना मकान हो अपना। जिसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया जिसके तहत ग्रामीण इलाकों में आवास के निर्माण के लिए 1.30 लाख और शहरी इलाकों में 2.50 लाख तीन किस्तों में लाभार्थी को दिया जाता है। लेकिन इस योजना के लागू हो जाने के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों के भ्रष्टाचार की खबरें भी सामने आने लगी हैं।

ऐसा ही एक मामला भावरकोल थाना क्षेत्र के लोचईन गांव का है जहां का ग्राम रोजगार सेवक वीर बहादुर के द्वारा लाभार्थी के खाते में प्रथम किस्त ₹40000 ट्रांसफर होने के बाद लाभार्थी को रात में करीब 10:00 बजे फोन करके प्रथम किस्त जाने के एवज में ₹20000 का मान किया गया यह मांग ग्राम प्रधानों के कार्यकाल खत्म होने के बाद किया गया है

जिसका ऑडियो इन दिनों बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उसने लाभार्थी से उस वक्त पैसा मांगा है जब लाभार्थी सोया हुआ था। लाभार्थी ने कहा है कि अगर सभी लोग का इसमें पैसा लगता होगा तो मैं भी जरूर दूंगा और उसके बाद ग्राम रोजगार सेवक के द्वारा उस पैसे की वसूली के लिए कई दिनों तक घर का चक्कर लगाया जाने लगा लेकिन लाभार्थी के द्वारा यह पैसा उसे नहीं दिया गया जो लाभार्थी ने खुद अपने बयान में भी दिया है।