• Tue. Jan 31st, 2023

रिंकू शर्मा के हत्यारों को फाँसी व परिवार को 1 करोड़ की आर्थिक मदद की मांग

Byadmin

Feb 14, 2021

एटा :- खबर एटा मुख्यालय से है जहाँ कलेक्ट्रेट स्थिति धरना स्थल पर आज सैकड़ों बजरंग दल के कार्यकर्ताओं व ब्राह्मण महासभा के कार्यकर्ताओं ने एक साथ धरना देकर सरकार से रिंकू शर्मा के हत्यारों को फाँसी की सज़ा की मांग की वही पीड़ित परिवार को 1 करोड़ की अविलंब मदद देने की गुहार लगाई, सैकड़ों पुरूष व महिला कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर ज्ञापन एस डी एम सदर अबुल कलाम को सौंपा।

मामला 10 फ़रवरी को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में रिंकू शर्मा नाम के एक युवक की हत्या के बाद शुरू हुआ है इस बात पर बहस छिड़ी है कि इस घटना की वजह क्या थी.

सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर लोग लिख रहे हैं कि रिंकू को इसलिए मारा गया क्योंकि वह हिंदू था और उसका संबंध बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से था.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि यह सांप्रदायिक हिंसा का मामला नहीं है, बल्कि आपसी रंजिश का मामला है जिसकी वजह से यह हत्या हुई है, पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ़्तार किया है. इलाके में तनाव को देखते हुए वहाँ अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है.मामले मैं मृतक रिंकू शर्मा के मित्र का रेस्तरां लॉकडाउन की वजह से बंद हो गया था.

इसी मामले में झगड़ा शुरू हुआ था. झगड़ा बढ़ते-बढ़ते चिंगू उर्फ जाहिद वहां से चले गए. इसके बाद वह अपने मामा और तीन चार रिश्तेदारों को लेकर रिंकू के घर पहुंचे थे. जाहिद के मामा दानिश उर्फ़ लाली का घर मृतक के घर की गली में ही था. यहीं पर इनके बीच झगड़ा शुरू हुआ जिसके दौरान रिंकू को चाकू मार दिया गया. इसके बाद रिंकू को अस्पताल ले जाया गया जिसके बाद इलाज के दौरान रिंकू की मृत्यु हो गई.