• Sat. Jan 28th, 2023

सोनभद्र पुलिस लाइन चुर्क में पुलिस टीम तथा सर्किल सदर की क्षेत्रीय युवाओं की टीमों के बीच हुए वॉलीबाल टूर्नामेंट में क्षेत्रीय युवाओं की टीम बनी विजेता।

Byadmin

Mar 1, 2021

पुलिस अधीक्षक सोनभद्र श्री अमरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा अभिनव पहल करते हुए नवम्बर 2020 में जिले के आदिवासी क्षेत्रों में कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत थानावार ग्रामों को चिन्हित करते हुए लोगों के लिये सामान जैसे सिलाई मशीन, कम्बल तथा युवाओं के लिये वॉलीबाल तथा नेट का वितरण किया गया था । इसी क्रम में पुलिस एवं जनता के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से क्षेत्रीय युवाओं का चिन्हीकरण करके उनकी टीम बनाकर पुलिस की टीम के साथ वॉलीबॉल के लीग मैच करवाए गए ।

प्रत्येक सर्किल से एक सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय युवाओं की टीम तथा एक सर्वश्रेष्ठ पुलिस की टीम का चयन किया गया इस प्रकार नक्सल क्षेत्र के पांच सर्किल द्वारा 10 सर्वश्रेष्ठ टीमों का चयन किया गया जिनके बीच पुलिस लाइन चुर्क सोनभद्र में 28 फरवरी को मैच कराए गए इन टीमों में से सर्किल सदर की क्षेत्रीय युवाओं की टीम तथा पुलिस की ओर से पुलिस लाइन चुर्क सोनभद्र की टीम फाइनल में पहुंची । फाइनल में हुए मैच के दौरान सोनभद्र पुलिस लाइन की टीम को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ तथा सर्किल सदर की क्षेत्रीय युवाओं की टीम विजेता हुई । इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री अमरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा विजेता तथा उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया तथा तथा ट्रॉफी भी प्रदान की गई ।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रसन्नता जाहिर करते हुए क्षेत्रीय युवाओं से यह कहा गया कि इस प्रतियोगिता से प्रोत्साहित कर क्षेत्रीय टीमों की अधिक से अधिक प्रतिभागिता खेल जगत तथा पुलिस व सेना में कराना मुख्य उद्देश्य था तथा इस प्रतियोगिता के माध्यम से क्षेत्रीय युवा प्रोत्साहित होकर पुलिस व सेना की ओर अग्रसर होंगे । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री ओ.पी.सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन डॉक्टर राजीव कुमार सिंह, सीओ नगर व सीओ सदर, प्रतिसार निरीक्षक सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे ।