• Mon. Dec 5th, 2022

राज्यमंत्री अतुल गर्ग, वैक्सीन टीकाकरण

Byadmin

Mar 1, 2021

गाजियाबाद ( उत्तर प्रदेश ) :- प्रदेश दुनियाभर के 117 देशों में कोरोना वायरस को लेकर वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो चुका है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोवैक्सिन का पहला डोज लिया। इस कोवैक्सिन को भारतीय कंपनी भारत बायोटेक ने तैयार किया है। भारत मे दो कम्पनियों की वैक्सीन लगायी जा रही हैं देश मे निर्मित वैक्सीन अन्य देशों में भी सफलता पूर्वक लगायी जा रही है। आज उत्तर प्रदेश के स्वस्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने अपनी पत्नी सुधा गर्ग के साथ संजय नगर स्थित सरकारी अस्पताल में वैक्सीन लगवायी। प्रथम चरण में ये वैक्सीन चिकित्साकर्मियों को व दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों को लगायी गयी। आज से जिले में तीसरा चरण प्रारम्भ होने जा रहा है जिस में 60 साल से अधिक या 45 साल से अधिक जिन को गम्भीर बीमारियां है उन को वैक्सीन लगायी जायेंगी।

वैक्सीन लगवाकर अतुल गर्ग ने अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संकट अभी समाप्त नहीं हुआ है और अगर महामारी की तीसरी लहर आती है तो उसके गंभीर परिणाम होंगे। हम सभी को सरकार व डॉक्टरों की बतायी सावधानियों का गम्भीरता से पालन करना चाहिए। आज से जिले में तीसरे चरण का टीकाकरण 26 निजी व आठ सरकारी अस्पतालों में प्रारम्भ हो रहा है। जो बुजुर्ग या गंभीर रोगों से पीड़ित लोग टीकाकरण करवाना चाहते हैं वह सरकारी अस्पतालों में जा सकते हैं अस्पताल में उनका रजिस्ट्रेशन करके टीका लगाया जाएगा।

वैक्सीनेशन करवाने के इच्छुक लोग स्वम भी कोविन ऐप और आरोग्य सेतु ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है। हम सभी को भारत मे निर्मित वैक्सीन को समयानुसार लगवाकर अपने आप को व परिवार को सुरक्षित करना चाहिए। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है हम सभी को अफवाहों पर ध्यान नही देना है। इस अवसर पर भाजपा नेता पृथ्वी सिंह ने भी वैक्सीन लगवायी।