• Tue. Jan 31st, 2023

कंट्रोल रूम का डीआईजी/ एसएसपी ने किया निरीक्षण

Byadmin

Mar 6, 2021

गोरखपुर ( उत्तर प्रदेश ) :- जिले में अपराधियों व अपराधों पर नियंत्रण करने के प्रयासों में लगे डीआईजी/एसएसपी जोगिंदर कुमार ने नगर और ग्रामीण कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर सक्रियता का परीक्षण किया।

शुक्रवार को डीआईजी एसएसपी जोगिंदर कुमार 112 कंट्रोल रूम पर बनाए गए सीसीआर व डीसीआर में( शहर और ग्रामीण) क्षेत्रों की सुरक्षा के लिए स्थापित किए गए कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नगर क्षेत्र में मुख्य चैराहों, बाजारों एवं अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की सक्रियता का परीक्षण किया। इस दौरान डीआईजी/एसएसपी जोगिंदर कुमार ने कंट्रोल रूम में तैनात सभी पुलिसकर्मियों से कहा कि ड्यूटी के समय सजग रहते हुए वह छोटी से छोटी सूचना का संज्ञान लेकर उससे संबंधित को अवश्य अवगत कराएं।

ताकि समय रहते सार्थक कदम उठाते हुए किसी संभावित घटना को टाला जा सके। कंट्रोल रूम पर सीसीटीएनएस के प्रभारी उप निरीक्षक व हेड कांस्टेबल के साथ बैठक करते हुए डीआईजी/ एसएससी जोगिंदर कुमार ने कहां की लाइव लोकेशन ड्यूटी के दौरान सभी कर्मचारियों का लोकेशन ट्रेस करते रहे कि कोई भी उपनिरीक्षक या संबंधित कोई भी अधिकारी या कांस्टेबल अपना लोकेशन ड्यूटी कर रहे स्थानों पर ही सही तरीके से दे रहा है

कि नहीं अगर नहीं दे रहा है तो तुरंत संबंधित नोडल अधिकारी को अवगत कराया जाए जिससे गलत लोकेशन देने वाले संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए इस दौरान पुलिस अधीक्षक नगर सोनम कुमार पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अरुण कुमार सिंह सहायक पुलिस अधीक्षक क्षेत्राधिकारी कैंपियरगंज राहुल भाटी प्रतिसार निरीक्षक उमेश दुबे सहित सीसीटीएनएस प्रभारी व कंट्रोल रूम प्रभारी मौजूद रहे।