• Tue. Jan 31st, 2023

जिला चिकित्सालय को मिली लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस की सौगात विधायक जैतपुर एवं कलेक्टर ने किया एंबुलेंस का लोकार्पण

Byadmin

Mar 6, 2021

शहडोल ( मध्य प्रदेश ) :- आज जिला चिकित्सालय शहडोल को डीएमएफ मद से प्राप्त लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस का लोकार्पण पूजन अर्चन के साथ विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, कलेक्टर डॉ० सतेन्द्र सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के उपस्थिति में किया गया। विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह, कलेक्टर डॉ० सतेंद्र सिंह, डीन मेडिकल कॉलेज श्री मिलिंद शीलारकर, सिविल सर्जन डॉ० जी०एस० परिहार, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ० वी.एस. वारियां एवं जिला चिकित्सालय रोगी कल्याण समिति सदस्य श्री चंद्रेश द्विवेदी ने एंबुलेंस के अंदर जाकर उसमें उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। यह एंबुलेंस गंभीर मरीजों को बाहर भेजने में संजीवनी का कार्य करेगी।

आज कलेक्टर ने विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह को जिला अस्पताल के होने वाले कायाकल्प के निर्माण संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि जिला अस्पताल को प्रदेश का सर्वोत्तम अस्पताल बनाने के लिए मेटरनिटी वार्ड के बगल में स्थित सुलभ शौचालय को हटाकर इस तरह की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है कि ट्रामा यूनिट की तरफ से मेटरनिटी वार्ड की महिलाएं सीधे पोर्च पर आकर ऑपरेशन थिएटर मेटरनिटी वार्ड में जा सके। कलेक्टर ने बताया कि इसी प्रकार यह व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है कि चिकित्सकों के बैठने के लिए प्रथक प्रथक व्यवस्था हो तथा मरीजों को डिस्प्ले के द्वारा यह जानकारी प्राप्त हो कि उनका नंबर कब आएगा, इससे अनावश्यक भीड़ से निजात मिलेगी।

विधायक को कलेक्टर ने बताया कि इसी प्रकार जिला अस्पताल आने के दो रास्ते व्यवस्थित कर पार्किंग व्यवस्था भी दुरुस्त एवं व्यवस्थित कराई जाएगी। इस अवसर पर डीन मेडिकल कॉलेज श्री मिलिंद शीलारकर, सिविल सर्जन डॉ० जी०एस० परिहार, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ० वी.एस. वारियां एवं जिला चिकित्सालय रोगी कल्याण समिति सदस्य श्री चंद्रेश द्विवेदी उपस्थित थे।