• Tue. Jan 31st, 2023

आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

Byadmin

Mar 7, 2021


आजमगढ़ :- पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता कर बताया कि मुठभेड़ में पकड़े गए चार लुटेरों के पास से अवैध तमंचा व एक स्विफ्ट डिजायर कार, बोलेरो जीप व लूटी गई पिकअप को बरामद किया गया है। इनके कब्जे से 28 हजार रूपए भी बरामद हुए हैं।

26 फरवरी की देर रात को शहर कोतवाली अंतर्गत बैठौली पुलिया के पास से अंतर्जनपदीय लुटेरों ने मुर्गा से लदे पिकअप को लूट लिया था। रात में लूट को अंजाम देने के बाद लूटेरे घटनास्थल से करीब 25 किलोमीटर दूर कप्तानगंज थाना क्षेत्र में अपहृत पिकअप चालक को उतार कर फरार हो गए थे। घटना के बाद जब पीड़ित पुलिस के पास पहुंचे तो उसमें भी कोई सुनवाई ना होने पर दो थानाध्यक्षों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई एसपी ने की थी। पुलिस के लिए घटना बड़ी चुनौती बनी हुई थी। एसपी के अनुसार पुलिस टीम लुटेरों को धरपकड़ में लग गई थी।

आज पुलिस ने लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी चार अभियुक्त पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। सभी लुटेरे जौनपुर के निवासी हैं जो आजमगढ़ और आसपास के जनपदों में आधी रात को घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। पुलिस ने सुफियान, जावेद खान, अब्दुल रहमान, जावेद को गिरफ्तार कर लिया है वहीं असहद, सोनू, यहीया खान, शेरू खान अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम लगी हुई है। लुटेरों के पास से एक देशी तमंचा व एक खोखा कारतूस व दो जिंदा कारतूस, एक बोलेरो पिकअप व एक स्विफ्ट डिजायर कार और लूट के मुर्गा बिक्री के 28 हजार और एक बोलेरो कार भी बरामद किए हैं। लुटेरों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।