• Tue. Jan 31st, 2023

जनपद के प्रतिष्ठित आजमगढ़ मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी आजमगढ़ व शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज, शिब्ली इंटर कॉलेज के मेंबर के लिए रविवार को चुनाव हुआ।

Byadmin

Mar 7, 2021

आजमगढ़ :- जनपद के प्रतिष्ठित आजमगढ़ मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी आजमगढ़ व शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज, शिब्ली इंटर कॉलेज के मेंबर के लिए रविवार को चुनाव हुआ। इस दौरान वोटरों ने प्रबंधन समिति के सदस्यों के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूर्वांचल के इस महत्वपूर्ण संस्थान का संबंध देश की आजादी से जुड़ा रहा है और भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सहित तमाम गणमान्य विभूतियां इस संस्था से किसी न किसी प्रकार से जुड़ी रहीं।

वर्तमान में भी देश विदेश से इस संस्था से लोग जुड़े हुए हैं और इसके 523 वोटर हैं। खास बात है कि मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी के लिए 18, शिब्ली नेशनल कॉलेज के लिए 18 व शिब्ली इंटर कॉलेज के लिए 17 सदस्यों का चुनाव होना था। 1914 में आजमगढ़ मुस्लिम सोसाइटी आजमगढ़ का गठन हुआ था। आज के मतदान के बाद चुने गए मेंबर अगले चुनाव में पदाधिकारियों के लिए अपना वोट करेंगे जिसमें प्रेसिडेंट, वाइज प्रेसिडेंट, सेक्रेटरी का चुनाव होता है।

यह चुनाव सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार संपन्न हो रहा है मामला सुप्रीम कोर्ट के अधीन है। रविवार को हुए चुनाव के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय से अवसर पर विजय कुमार सिंह को भेजा गया है। इसके मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर अहमद शफीक अंसारी हैं। रविवार शाम 4 बजे तक मतदान के बाद देर रात तक काउंटिंग होने पर ही परिणाम आने की संभावना जताई जा रही है।