• Sat. Jan 28th, 2023

” आजादी का अमृत महोत्सव” को जनपद में पूरे उल्लास और जोश के साथ मनाया गया

Byadmin

Mar 12, 2021

अंबेडकरनगर:- भारत की आजादी की 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर ” आजादी का अमृत महोत्सव” को जनपद अंबेडकरनगर में पूरे उल्लास और जोश के साथ मनाया गया।आज दिनांक 12 मार्च को डांडी यात्रा की स्मृति में हवाई पट्टी अंबेडकरनगर से जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज कुमार वर्मा, जिला विकास अधिकारी वीरेंद्र सिंह, उपजिलाधिकारी मोइनुल इस्लाम, पीडी प्रदीप पांडे , जनपद के वरिष्ठ
अधिकारी एवं छात्रों द्वारा साइकिल रैली निकाली गई ।

अधिकारियों एवं छात्रों की रैली पटेल नगर तिराहे पर पहुंचकर उक्त के द्वारा पटेल जी की स्मारक पर पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण किया गया। इसके उपरांत अकबरपुर ब्लॉक में शहीदी स्मारक पर भी पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण किया गया।रैली सहजादपुर फव्वारा तिराहा से होते हुए बाईपास से सीधे एकलव्य स्टेडियम में पहुंचा।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी के आंदोलन में हमारे देश के वीर सेनानियों, युवाओं , महापुरुषों ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया, बड़े संघर्षों के उपरांत ब्रिटिश सरकार से आजादी मिली! आजादी के आंदोलन की संघर्षपूर्ण घटनाओं तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति श्रद्धा भाव उत्पन्न करने के लिए आज ” आजादी का अमृत महोत्सव”
का भव्य आयोजन किया गया।

इस दौरान 75 साइकिल सवार वॉलिंटियर्स द्वारा 7500 मीटर स्वतंत्रता की साइकिल रैली निकाली गयी! सभी साइकिल सवार स्वतंत्रता आंदोलन के लोकप्रिय नारों के प्लेकार्ड लगाए हुए थे।छात्र वंदे मातरम के नारों का वादन करते रैली की शोभा को बढ़ाया। जनपद के समस्त विद्यालयों, शिक्षण संस्थान में छात्रों द्वारा सेमिनार एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।