• Sat. Jan 28th, 2023

जारी आरक्षण सूची पर 654 आपत्तियों पर हुई सुनवाई, फाइनल सूची 13 मार्च को होगी जारी-डीएम

Byadmin

Mar 12, 2021

गाजीपुर :- खबर गाजीपुर से है। जहां 2 मार्च को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के जारी आरक्षण सूची को लेकर सभी पदों के लिए 654 आपत्तियां पड़ी हुई थी। जिसपर डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने सभी का एक एक करके सुनावाई सुनें। जारी की गई आरक्षण सूची को लेकर लोगों में काफी कौतूहल का विषय बना रहा है। दरअसल चुनाव लड़ने की तैयारी को लेकर अपने अपने क्षेत्र में प्रत्याशी के रूप में लंबे समय तक लोगों के बीच बने रहे।

लेकिन जारी आरक्षण सूची से नाराज लोगों ने आपत्तियां डीएम के यहां दी हुई थी ताकि मेरा सीट कन्फर्म हो जाये। जिसको लेकर विकास भवन में काफी कौतूहल का विषय बना रहा। लेकिन डीएम द्वारा उस आई सभी आपत्तियों पर एक एक कर सुनवाई की। सुनवाई के दौरान सम्बंधित क्षेत्र के अधिकारी व कर्मचारियो की मौजूदगी में डीएम ने एक एक आपत्ति पर सुनवाई की और लोगों को संतुष्ट भी किया। लोगों के आपत्तियों को सुनते व समझाते हुए डीएम को तस्वीरों में भी देखा जा सकता है।

 इस दौरान  जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पदों के आरक्षण के विरूद्ध ब्लाक प्रमुख पद पर 02, जिला पंचायत सदस्य पद पर 57, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर 53 एवं प्रधान पद पर 542 इस प्रकार कुल 654 आपत्तियों प्राप्त हुई थी । सभी प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण किये जाने के लिए समय सारणी के आधार पर विकास भवन सभागार में आपत्तियों की कार्यवाही की गई।

जिसमें कोई ऐसी आपत्ति प्राप्त नही हुई जिससे की आरक्षण में किसी प्रकार का परिर्वतन किया जाय। मात्र एक आपत्ति की सत्यता की जॉच करायी जानी है। सत्यता की जॉच के उपरान्त उस पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। फिलहाल आपत्तियों के निस्तारण करने के बाद अंतिम आरक्षण सूची 13 मार्च को जारी की जाएगी।