• Tue. Jan 31st, 2023

एशिया के दूसरे सबसे बड़े कागज कारखाने में मजदूर कर रहे आंदोलन

Byadmin

Mar 15, 2021

अमलाई:-एशिया की दूसरी सबसे बड़े कागज कारखना ( opm ओरियंट पेपर मील ) के मिसचेम्बर में कार्यरत ठेका मजदूरों ने प्रबंधन द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक अल्टरनेट ड्यूटी किए जाने एवं अर्जित अवकाश की सुविधा नहीं दिए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर ओरिएंट पेपर मिल के ठेका श्रमिक हड़ताल पर हैं। ओपीएम गेट के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे है । ठेका श्रमिकों की मांग है कि पूर्व की भांति महीने में 26 ड्यूटी सभी मजदूरों को दिया जाए….

जिले के अमलाई स्थित एशिया की सबसे बड़ी दूसरी कागज कारखाना ओरियंट पेपरमील में पिछले 20 से 25 वर्षों से काम कर रहे ठेका मजदूरो को कंपनी द्वारा मिसचेम्बर में कार्यरत ठेका मजदूरों को प्रबंधन द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक 26 ड्यूटी की बजाय 22 ड्यूटी दे रहे है ।

साथ ही अल्टरनेट ड्यूटी किए जाने एवं अर्जित अवकाश की सुविधा नहीं दिए जाने सहित अन्य सुवधा से वंचित कर दिया है । जिससे नाराज मजदूर लामबद्ध हो गए और मांगों को लेकर ओरिएंट पेपर मिल के ठेका श्रमिक हड़ताल पर हैं। ओपीएम गेट के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे है ।

ठेका श्रमिकों की मांग है कि पूर्व की भांति महीने में 26 ड्यूटी सभी मजदूरों को दिया जाए की मांग पर अड़े है। अपने हक लडाई लड़ रहे मजदूरो का कहना है की जब तक उन्हें उनका हक मिल नही जाता तब तक इसी तरह वो आंदोलन करते रहंगे । बदले ही चाहे उनकी प्राण क्यो न चले जाय।वही इस पूरे मामले में ओपीएम प्रबंधन कैमरे के सामने कुछ भी कहने से बचता नजर आ रहा है ।