• Tue. Jan 31st, 2023

वसीम रिज़वी के खिलाफ देर रात प्रयागराज के सड़को पर उतरे लोग

Byadmin

Mar 15, 2021

प्रयागराज:- मुस्लिम धर्म की धार्मिक ग्रंथ क़ुरान ए मजीद की कुछ आयतों को हटाने को लेकर पीआईएल दाखिल करने वाले वसीम रिज़वी को लेकर प्रयागराज में शिया सुन्नी समुदाय के लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है.वही रविवार देर रात दरियाबाद में वसीम रिज़वी के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे लोग जुलूस निकाल कर फूंका पुतला।

प्रयागराज के थाना अतरसुइया क्षेत्र के दरियाबाद इलाके में शिया वक़्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी द्वारा क़ुरान ए मजीद की कुछ आयतों को लेकर जनहित याचिका दाखिल करने और उसके बयान के वीडियो वायरल होने पर प्रयागराज के मुसलिम समुदाय मे भारी नाराज़गी है। वसीम रिज़वी के बयान की कड़ी निंदा की है, जिसमें पवित्र कुरान से 26 आयतों को हटाने की बात कही गई है.

वसीम रिजवी के खिलाफ देर रात सड़क पर जुलूस निकालकर अपना विरोध जता रहे हैं. इंतखाब हैदर जैदी ने कहा वसीम रिजवी का बयान देश के प्रति नफरत पैदा करने वाली होती है कभी मंदिर तो कभी मस्जिद के नाम बयान देकर सुर्खियों रहने वाले वसीम रिजवी फसाद फैलाने के ऐसी बयान देकर देश में नफरत फैलाने का काम करते हैं ।

वही अकबर अब्बास नकवी ने कहा वसीम रिजवी के स्टेटमेंट से पब्लिक कितनी ज्यादा गुस्सा है की सामने आ जाये तो छोड़ेगी नहीं और ईरान के उलमा भी वसीम रिज़वी के खिलाफ फतवा जारी करने वाले है. इसीलिए आज हम लोग रविवार छुट्टी के दिन होने के कारण शिया और सुन्नी दोनों समुदाय के लोगों ने रात लगभग 11 से 1 घंटे तक सड़क पर उतर कर वसीम रिजवी का पुतला फूंका और अपना विरोध दर्ज कराया।