• Sat. Jan 28th, 2023

ब्यौहारी के लोगो की राह अब आसान,ब्यौहारी विधायक ने भूमि पूजन कर पुल निर्माण कार्य शुरू कराया

Byadmin

Mar 23, 2021

ब्यौहारी :-

जिले के अंतिम छोर स्थित ब्यौहारी के लोगो की राह अब आसान हो गई है । 112 करोड रूपये की लागत के पुल निर्माण की स्वीकृत के बाद आज ब्यौहारी विधायक ने भूमि पूजन कर निर्माण कर शुरू करा दिया है । दरअसल शहडोल जिले के अंतिम छोर स्थित ब्यौहारी ब्लाक के विजयासोता में पुल न होने के कारण लोग जान जोखिम में डालकर ट्रेनों की आवाजाही के बीच व नदी की तेज धार के बीच इस पर से  उस पार जाने  लिए नाव में बाईक साइकल रखकर नाव में खुद सवार हो जा रहे है । जो अभी भी बदस्तूर जारी है । यह जोखिम भरा सफर तय करने की शहडोल मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया था, जिसके बाद 112 करोड़ की लागत से पुल निर्माण कार्य शुरू हो गया ।

शहडोल जिले के अंतिम छोर स्थित ब्यौहारी ब्लाक के ग्राम पंचायत विजयासोता में लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी सोन नदी में कोई पुल नही होने से नदी के इस पर के लगभग 80 से अधिक ग्रामीण व ऐसा ही उस पार 60 से अधिक गांव के लोग को रोजाना जान हथेली में लेकर जान जोखिम में डालकर कई दसको से अपने निजी वाहन बाइक व साइकिल से जान जोखिम में डालकर ट्रेनों की आवाजाही के बीच रेल की पटरी के सहारे तो कुछ पुलिया के बगल में बनी 2 फिट की निकासी से रेल्वे ब्रिज पर करते है।

तो वही कई ग्रामीण नदी की तेज धार के बीच इस पर से उस पार जाने लिए नाव में बाईक साइकल रखकर नाव में खुद सवार हो जा रहे है । यह जोखिम भरा सफर तय करने की खबर बंसल न्यूज ने प्रमुखता से दिखाया था, न्यूज के माध्यम से ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक शरद कोल ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए , चैनल के माध्यम से प्रदेश के मुखिया से पुल की मांग की थी, जिसके बाद शहडोल के ब्यौहारी एक दिवसीय प्रवास पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने  112 करोड़ की लागत से पुल की सौगात दी, आधारशिला रखी है।  जिसका आज ब्यौहारी विधायक शरद कोल ने भूमि पूजन कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया है।

  ब्यौहारी कटनी मार्ग में विजय सोता के 37/10 किमी का सोन नदी में पुल निर्माण का लोकार्पण करते हुए दूसरा पुल भी स्वीकृत करनें की बात कही। इस पुल की लागत 112 करोड रूपये है। पुल के बन जाने से ब्यौहारी से कटनी की दूरी 40 किमी कम हो जाएगी। इस पुल की सुविधा मिलने से  ब्यौहारी के लोगो को जबलपुर कटनी जाना आसान हो जाएगा , लोगो को जबलपुर कटनी के लिए कम समय की दूरी तय करना पड़ेगा इससे इनका व्यापार भी बढ़ेगा । वही अभी इनको कटनी जाने के लिए जबलपुर कटनी के लिए सैकड़ो किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है । जो अब आसान ही जाएगा , ब्यौहारी में पुल की इस बड़ी सौगात के लिए भाजपा विधायक शरद कोल इस बड़ी उपलब्धि के लिए मीडिया का योगदान बता रहे है ।