• Tue. Jan 31st, 2023

पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने, घायलों को निकालने में पुलिस के छूटे पसीने वर्दियां हुई खून से लाल

Byadmin

Mar 26, 2021

शाहजहांपुर :- उत्तर प्रदेश जनपद शाहजहांपुर के तिलहर थाना क्षेत्र में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब गुरुवार की सुबह तड़के हाईवे पर एक बस अनियंत्रित होकर पलटी और पेड़ से जा टकराई जिसमें 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 7 अन्य लोग घायल हुए जिसमें 2 लोगों की गंभीर हालत देखते हुए तत्काल जिला अस्पताल रेफर किया गया ।


यह पूरा मामला देर रात नेशनल हाईवे पर ग्राम फिरोजपुर की मोड़ के पास का है जहां एक अनियंत्रित मिनी बस खाई में पेड़ से जा टकराई। घटना की सूचना पाते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी परमानंद पांडे कोतवाली प्रभारी हरपाल सिंह बालियान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो वही 112 पीआरबी के आदित्य चौधरी भी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। बस और पेड़ के बीच में फंसे हुए घायलों को निकालने में पुलिस कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बस को बाहर निकालने के लिए हाइडरा और जेसीबी मशीन की सहायता ली गई। लेकिन दुर्भाग्यवश जब तक घायलों को बाहर निकाला जाता एक घायल गणेश और एक अज्ञात की मौत हो चुकी थी।
अन्य घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

फिलहाल इस दुर्घटना के बाद एक बार फिर पुलिस का मानवीय चेहरा तब सामने आया जब घायलों को निकालने में ना सिर्फ पुलिसकर्मियों की वर्दियां खून से रंग गई बल्कि उनके हाथों में कांच के टुकड़े भी चुभ गए लेकिन वर्दीधारी अपने कर्तव्य पथ पर डटे रहे।
फिलहाल मिली सूचना के अनुसार चंडीगढ़ से कुशीनगर जा रही बस में दो दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे।

जब इस पूरी घटना में थाना अध्यक्ष हरपाल सिंह बालियान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह बस चंडीगढ़ से कुशीनगर के लिए जा रही थी जिसमें 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई और दो अन्य की गंभीर हालत देखते हुए घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया।