• Tue. Jan 31st, 2023

राज्यमंत्री ने फीता काटकर किया शुभारंभ

Byadmin

Mar 27, 2021

हापुड़ :- उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में चिकित्सा के क्षेत्र में सरकार की मंशा के अनुरूप काम करते हुए प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री विजय कश्यप राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री ने रोटरी क्लब के माध्यम से लगाए गए शिविर का शुभारंभ किया।


आपको बता दें कि जनपद हापुड़ के थाना देहात क्षेत्र के ग्राम असौड़ा में रोटरी क्लब द्वारा अस्पताल के सहयोग से जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से एक शिविर का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप ने पहुंचकर तिरंगा चौक पर शहीदों के सम्मान में शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का फीता काटकर शुभारंभ किया ।


इस अवसर पर हमारे से बात करते हुए राज्यमंत्री विजय कश्यप ने कहां की रोटरी क्लब सदैव चिकित्सा के क्षेत्र में आगे बढ़कर लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निशुल्क कैंप का आयोजन करता रहा है इस कड़ी में आज भी रोटरी क्लब द्वारा जनपद के 1 बड़े हॉस्पिटल के सहयोग से शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें सभी प्रकार के रोगियों की जांच की जा रही है तो वही योग्य एवं अनुभवी डॉक्टरों द्वारा मरीज को उचित उपचार बताते हुए जन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

रोटरी क्लब द्वारा किया गया यह कार्य बहुत ही सराहनीय कदम इससे गरीब मजदूर परिवारों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में अत्यधिक लाभ प्राप्त होगा वहीं डाक्टर पराग ने बताया की शिविर कैंप के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के बारे में जागरूक करना जैसा कि कोरोना टाइम चल रहा है दुबारा से मरीज बढ़ रहे हैं। उसके लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जो कॉमन बीमारियां हैं हमारे समाज में जिसके बारे में लोग ध्यान नहीं देते हैं। हमारे यहां कल्चर यह भी है जब किसी को कोई लक्षण आते हैं। तभी वह अस्पताल की तरफ भागता है। डायबिटीज़ शुगर ब्लड प्रेशर हार्ट सभी सुविधाएं हमारे पास है। लोगों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर कैंप लगाए जाते हैं।