• Mon. Dec 5th, 2022

पुलिस कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Byadmin

Mar 27, 2021

अम्बेडकरनगर :- अम्बेडकरनगर जनपद पुलिस की कस्टडी में आजमगढ़ निवासी 36 वर्षीय युवक जियाउद्दीन की संदिग्धपरिस्थियो में हुई मौत मामले पर परिजनों का गंभीर आरोप कहा कि पुलिस द्वारा फोन पर 03 लाख रुपये की डिमाण्ड की जा रही थी जो रुपये न मिलने की दशा में पुलिस द्वारा की गई पिटाई से युवक की मौत हो गई हैं। तीन दिन पहले आजमगढ़ जनपद से लेकर आई थी स्वाट टीम, अब जब आरोपो के घेरे में आई जिले की स्वाट टीम में शामिल एक सब इंस्पेक्टर सहित 07 सिपाही को लाइन हाजिर कर मजिस्ट्रेटी जाँच के आदेश दिए गए है।

अम्बेडकरनगर जिले की स्वाट टीम द्वारा लूट के एक मामले में पूछ ताछ के तहत लाए युवक जियाउद्दीन की अचानक बिगड़ी हालत के बाद आननफानन पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ आधे घंटे में ही युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। मामला आजमगढ़ जनपद के पवई थाना क्षेत्र से मृतक जियाउद्दीन को स्वाट टीम ने पूछताछ के लिए तीन दिन पहले ही घर से हिरासत में लिया था।

परिजनों का आरोप हैं कि पुलिस पिटाई से जियाउद्दीन की संदिग्धपरिस्थियो में हालत बिगड़ने पर जिला चिकित्सालय में बीती रात्रि समय 1:20am पर भर्ती कराया गया था जिसकी रात्रि में ही आधे घंटे के अंदर ही उसकी मौत हो गई, तो वही परिजनों ने जिले की स्वाट टीम द्वारा फोन जबरन 03 लाख रुपये वसूली का आरोप के अलावा बंधक बनाकर की गई पिटाई से युवक की मौत का जिम्मेदार भी बताया हैं तो वही मामले की जिला प्रशासन से जांच कर न्याय की गुहार भी लगाई हैं।


आरोपों से घिरे मामले पर पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि मामले में आरोपी स्वाट टीम में शामिल सब इंस्पेक्टर सहित 07 सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।