• Fri. Feb 3rd, 2023

डीएम ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कराई एफआईआर

Byadmin

Apr 8, 2021

एटा :- जिलाधिकारी डा0 विभा चहल ने बुधवार को अलीगंज क्षेत्र में भ्रमण कर ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य के चल रहे नामांकन का जायजा लिया। इस दौरान डीएम ने रास्ते में काफिले के साथ जा रहे कुछ प्रत्याशियों को रोककर उनके वाहनों की सघन चैकिंग कराई।

इस दौरान कुछ वाहनों को सीज कराया गया तो वहीं ग्राम पंचायत बरौलिया से प्रधान पद के प्रत्याशी अवधेश राजपूत द्वारा लाव लश्कर के साथ नामांकन दाखिल करने के बाद वैगनार कार, वाईकों से लौट रहे थे, जिनके काफिले को रोककर सघन तलाशी कराई गई, तो वैगनार कार में 06 जिंदा कारतूस मिले। जिसकी सूचना जैथरा थाना प्रभारी को देते हुए तत्काल प्रभाव से एफआईआर कराई गई है, तो वहीं आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चार वाईकों, एक कार को सीज कराया गया है।

डीएम ने अपने भ्रमण के दौरान उजवीर सिंह राजपूत वार्ड संख्या 24 से जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी की कार की भी तलाशी कराते हुए पोस्टर आदि हटवाए। विकासखण्ड शीतलपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत कीलरमऊ के वार्ड संख्या 91 क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी श्रीमती कुन्ती देवी पत्नी गुड्डू लाल जो कि ट्रेक्टर में बैठकर दर्जनों समर्थकों के साथ लौट रही थीं, जिनके ट्रेक्टर को रूकवाकर आचार संहिता का उल्लंघन न करने की चेतावनी दी।

डीएम ने थाना प्रभारी कोतवाली देहात को हिदायत दी गई कि क्षेत्र में सघन चैकिंग करें, कोई भी प्रत्याशी अपने प्रस्तावक के अलावा अन्य व्यक्ति, समर्थक को साथ लेकर नामांकन करने न आए। जनपद में आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभावी है, आचार संहिता का सभी को पालन करना है, इस हेतु अधिक से अधिक जागरूक किया जाए।

यदि कोई भी प्रत्याशी या उसका समर्थक आचार संहिता का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ एफआईआर कराकर जेल भेजने की कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने भ्रमण के दौरान दर्जनों वाहनों, ट्रेक्टर, चैपहिया वाहन, वाईक आदि की चैकिंग कराई तथा कुछ वाहनों को सीज करने हेतु थाना प्रभारियों को निर्देश दिए।