• Tue. Jan 31st, 2023

बदायूं राजकीय मेडिकल कॉलेज में कल रात एम.बी.बी.एस. छात्रों और नर्सिंग स्टाफ के बीच गुट बाजी में हुआ झगड़ा

Byadmin

Apr 9, 2021

बदायूं :- बदायूं राजकीय मेडिकल कॉलेज में कल रात 8 बजे का बताया जा रहा है जहां पर एम.बी.बी.एस द्वितीय वर्ष के छात्रों और नर्सिंग स्टाफ के बीच गुटबाजी के चलते हुआ झगड़ा कल रात एम.बी.बी.एस द्वितीय वर्ष के 6 छात्र मेन गेट के पास फुटपाथ पर बैठे थे अचानक बाहर की तरफ से सफेद स्कॉर्पियो में भरे 8 लोगों ने उन पर अचानक हमला बोल दिया। इससे पहले छात्र कुछ समझ पाते तब तक प्लानिंग से आए नर्सिंग स्टाफ के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया।

जिस पर हमलावरों ने उनके ऊपर लाते घुसे व डंडे बरसाने चालू कर दिए और उन्हें पीट-पीटकर रोड पर गिरा लिया। जिस मारपीट में एम.बी.बी.एस द्वितीय वर्ष लखनऊ निवासी के एक छात्र का हाथ भी तोड़ दिया और छात्रों ने हमलावरों रोनी, लखप्रित, निशांत ,ज्ञान प्रकाश को पहचान लिया चार अज्ञात हमलावरों को नहीं पहचान पाए। जिन चार लोगों को पहचान लिया है वे नर्सिंग स्टाफ के थे। हमले के बाद छात्रों में दहशत का माहौल है दहशत की वजह से किसी भी छात्र ने कैमरे के सामने बोलने से मना कर दिया। क्योंकि कॉलेज स्टाफ ने उन पर दबाव बना रखा है।

हमले के बाद कॉलेज के सभी छात्रों ने हंगामा कर दिया और आज सुबह ओपीडी को बंद करके अपना रोस व्यक्त किया। सभी छात्र पूरे दिन धरने पर बैठे रहे। इस मामले में कॉलेज के डीन से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि वह किसी मीटिंग में लखनऊ आए हुए हैं, उन्हे सूचना प्राप्त हुई है उन्होंने उप प्राचार्य सी.पी सिंह को इस मामले की पूरी पड़ताल करने के लिए बोल दिया है और साथी निर्देश दिए जिन दोषियों की पहचान हो गई है।

उन्हें तत्काल निलंबित कर दिया जाए और बाकी लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ भी कढ़ी कार्रवाई की जाए और छात्रों की तरफ से जो भी कानूनी कार्रवाई करना चाहते हैं वे स्वतंत्र हैंऔर कॉलेज प्रशासन उनका पूरा सहयोग करेगा और सी.पी सिंह के निर्देशन में एक जांच कमेटी गठित कर दी है । जांच के बाद दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।