• Fri. Feb 3rd, 2023

लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर जिंदगी भर की गाढ़ी कमाई ठग लेने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा किया

Byadmin

Apr 9, 2021

गाजियाबाद :- गाजियाबाद में लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर जिंदगी भर की गाढ़ी कमाई ठग लेने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा किया है। कविनगर पुलिस ने मामले में दो शातिर महिलाओं समेत,सात आरोपियों की गिरफ्तारी की है। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में मोबाइल फोन,लैपटॉप और लोगों के आईडी प्रूफ बरामद किए गए हैं। यही नहीं,आरोपियों के दर्जनों बैंक अकाउंट की जानकारी भी पुलिस को हासिल हुई है।

जिसमें करोड़ों रुपए की ठगी करके अमाउंट को ट्रांसफर किया जाता था। पुलिस के मुताबिक ये गैंग फ़र्ज़ी कॉल सेंटर चलाता था,जहां से दोनों महिलाएं फोन कॉल करके शिकार तलाश करती थी। शिकार से कहा जाता था,कि उन्हें सस्ती जीवन बीमा पॉलिसी दी जा रही है। जिसके एवज में लोन भी दिया जा रहा है। कम ब्याज दर के लोन का झांसा देकर लोगों से कहा जाता था,कि पहले उन्हें कुछ अमाउंट आरोपियों के अकाउंट में ट्रांसफर करना होगा।

कई बार लोगों से इसी बात का झांसा देकर उनकी बैंक संबंधी खुफिया जानकारी भी ले ली जाती थी। बस फिर क्या था,पीड़ितों के बैंक के अकाउंट को पूरी तरह से खाली करके ये गैंग फरार हो जाता था। इस गैंग ने ना सिर्फ गाजियाबाद बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों में वारदातें अंजाम दी हैं।