टीकाकरण स्थल इस प्रकार बनाएं कि व्यक्तियों को अधिक दूरी न करना पडे तय- कलेक्टर

शहडोल – अनुभाग क्षेत्र जैतपुर के भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ० सतेन्द्र सिंह ने आज स्कूल खाम्हीडोल तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैतपुर के वैक्सीनेशन केंद्र खाम्हीडोल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैतपुर, हाई स्कूल रसमोहनी एवं चुहिरी में टीकाकरण महोत्सव के अंतर्गत चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य का अवलोकन किया।

कलेक्टर ने वैक्सीनेशन केंद्र खाम्हीडोल में बीएलओ श्री अवधेश शर्मा, सचिव श्री मान सिंह एवं पीसीओ श्री राम कृष्ण राम भगत को तलब कर टीकाकरण स्थिति की समीक्षा की। निरीक्षण के समय खाम्हीडोल वैक्सीनेशन सेंटर में 102 व्यक्ति जो 45 वर्षों से ऊपर है उनका टीकाकरण हो चुका था, कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारी को निर्देशित किया कि 1 दिन बाद टीकाकरण सत्र ग्राम चकौडिया में आयोजित करें जिससे 45 वर्ष के ऊपर के व्यक्तियों को अधिक दूरी तय करना पड़े। टीकाकरण सत्र के संबंध में सघन प्रचार प्रसार कराया जाए एवं घर-घर तक यह सूचना पहुंचे कि 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।

इसी प्रकार कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैतपुर के वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया। कलेक्टर ने वहां उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि टीकाकरण स्थल में मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य रूप से रखी जाए। कलेक्टर ने तहसीलदार जैतपुर श्री चंद्र कुमार बट्टे को निर्देशित किया कि अपनी टीम से यह संदेश जन-जन तक पहुंचाएं कि 45 वर्ष से ऊपर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है और उन्हें टीकाकरण स्थल लाना भी सुनिश्चित करें।

इसी प्रकार कलेक्टर डॉ० सतेंद्र सिंह ने हाई स्कूल रसमोहनी में टीकाकरण महोत्सव के अंतर्गत चल रहे व्यक्तियों के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन सत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय तक 177 व्यक्ति जो 45 वर्ष से ऊपर के हैं उनका टीकाकरण किया जा चुका है। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतपुर को निर्देशित किया कि टीकाकरण स्थल में बीएलओ, पीसीओ, रोजगार सचिव, पटवारी व अन्य संबंधित कर्मचारी पूरे टीकाकरण समय तक अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे। कलेक्टर ने बीएलओ को निर्देशित किया कि 45 वर्ष के ऊपर के मतदाता सूची आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को उपलब्ध कराएं जिससे यह ज्ञात हो सके कि कितने लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है।कलेक्टर ने निर्देशित किया कि यहां के 45 वर्ष से ऊपर की व्यक्तियों का टीकाकरण हो जाने के पश्चात ग्राम पंचायत में टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाए जिससे टीकाकरण के लिए व्यक्ति को ज्यादा दूरी तय करनी ना पड़े।

इसी प्रकार कलेक्टर ने प्राथमिक शाला चुहिरी में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का अवलोकन किया। निरीक्षण के समय 45 वर्ष के ऊपर के 200 व्यक्तियों का टीकाकरण हो चुका था। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आने वाले 13 एवं 14 अप्रैल को भर्री, बदवाही व अन्य ग्राम पंचायतों में टीकाकरण किया जाए जिससे व्यक्तियों को अधिक दूरी तय है ना करना पड़े। निरीक्षण के दौरान एसडीएम जैतपुर श्री धर्मेंद्र मिश्रा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री मुद्रिका सिंह, अधीक्षक भू-अभिलेख श्री प्रदीप मोगरे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।